Headline

अल्मोड़ा-पिथौरागढ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगे यशपाल आर्य?

अल्मोड़ा-पिथौरागढ लोकसभा अपडेट॥

लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियाँ कमर कस चुकी हैं, भाजपा ने तीन सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है तो कांग्रेस में टिकट को लेकर घमासान जारी है, खबरें मिल रही हैं कि कांग्रेस पार्टी नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य को अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा से मैदान पर उतरने का मूड बन चुकी है, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा में उत्तराखंड कांग्रेस के नेताओं की पहली पसंद नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य हैं परंतु शीर्ष नेतृत्व प्रदीप टम्टा और यशपाल आर्य को लेकर दुविधा में है।
पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा लोकसभा क्षेत्र का भ्रमण कर रहे हैं और उन्होंने कहा है कि वो पार्टी के सिपाही हैं और पार्टी के हर निर्णय के साथ खड़े हैं, तो वहीं दूसरी तरफ यशपाल आर्य अल्मोड़ा-पिथौरागढ लोकसभा से चुनाव लड़ने से इन्कार करते नजर आ रहे हैं।
हाल ली में उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने एक साक्षात्कार में कहा था कि अल्मोड़ा-पिथौरागढ लोकसभा सीट हम तभी जीत पाएंगे जब यशपाल आर्य को मैदान में उतारने में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सहयोग करेंगे।

बुधवार शाम कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों हेतु एक बैठक का आयोजन किया था जिसमें अल्मोड़ा-पिथौरागढ लोकसभा में पार्टी द्वारा यशपाल आर्य को मैदान में उतारने को लेकर बात सामने आयी है।

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा के सहयोग के बिना ये संभव नहीं है और पार्टी कोई भी निर्णय इन दोनों वरिष्ठ नेताओं की सहमति के बिना नहीं ले सकती है।

यशपाल आर्य
फोटो में यशपाल आर्य व उत्तराखंड कांग्रेस की पूरी टीम

बहुत समय से चर्चा चल रही थी कि यशपाल आर्य नैनीताल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन सामान्य सीट पर आरक्षित वर्ग को टिकट देकर राजनीतिक पार्टियाँ रिस्क लेना पसंद नहीं करेंगी।

एक दो दिनों में पार्टी अपने आधिकारिक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर देगी और चुनावों के बाद स्पष्ट हो जाएगा कि कौन बनेगा अगला सांसद।।

…………………………………………………………….

इसे भी पढ़े👉 कहीं खुशी कहीं गम 

कुमाऊँनी होली 👉 सीता वन में अकेली कैसे रही 

यहां कुमाऊँनी होली में होता है उर्दू का संगम 

error: Content is protected !!