Headline

लोकसभा चुनाव ॥ कहीं खुशी कहीं गम

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों हेतु उत्तराखंड के अपने तीन उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है, जिसमें नैनीताल अल्मोड़ा और टिहरी गढ़वाल सीट पर पुराने ही उम्मीदवारों पर दोबारा दाव लग रही है, नैनीताल में एक बार फिर से अजय भट्ट को टिकट दिया गया है वहीं अल्मोड़ा में चौथी बार भी (2009, 2014, 2019, 2024) अजय टम्टा को टिकट दिया गया है, टिहरी में माला राज्य लक्ष्मी को टिकट दिया है।

दो सीटों पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है उम्मीदें लगाए जा रही है कि वहां पर पार्टी टिकट बदलेगी।

अब मुख्य बिंदु पर आते हैं, टिकट कंफर्म होते ही समर्थकों में जोरदार उत्साह देखने को नजर आ रहा है जा रहा है। कहा जा रहा था कि अल्मोड़ा लोकसभा में इस बार पार्टी महिला पर दाव लगा सकती है जिसमें कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य तथा मीना गंगोला को टिकट मिलने की बात कही जा रही थी, लेकिन इन बातों पर भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पूर्णविराम लगा दिया है।

जब से अल्मोड़ा सीट पर उम्मीदवार बदलने की बात कही जा रही थी तब से सांसद अजय टम्टा के समर्थकों को चिंता सता रही थी कि कहीं उनका टिकट न कट जाए, लेकिन टिकट कन्फर्म होते ही समर्थकों ने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया तथा कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के समर्थकों का जोश निराशा में परिवर्तित हो गई।

समर्थकों के लिए खुशी और निराशा कोई नई बात नहीं है, क्योंकि ये राजनीति है यहां ऐसा ही होता है।

टिकट कन्फर्म होने पर तीनों उम्मीदवारों को बधाईयाँ व शुभकामनाएं।।

error: Content is protected !!