Headline

चितई गोलू देवता के मंदिर में सड़क के लिए ग्रामीणों ने लगाई अर्जी।

चितई गोलू देवता के मंदिर में लगाई चिट्ठी

सड़क के लिए ग्रामीणों ने चितई गोलू देवता मंदिर में लगाई चिट्ठी

कहते हैं गोलू देवता के दरबार में लगाई गई अर्जी खाली नहीं जाती। इसलिए आज भी देवभूमि उत्तराखंड के लोगों का चितई गोलू देवता पर अटूट विश्वास है। इस धार्मिक विश्वास का एक और उदहारण आज देखने को मिला जब सोमेश्वर विधानसभा के गांव उडेरी के लोगों ने सरकार और सिस्टम से तंग आकर अपना कष्ट चितई गोलू को सौंप दिया।

क्या है पूरा मामला (गोलू देवता के मंदिर में ग्रामीणों ने लगाई चिट्ठी)

दरअसल पिछले कई सालों से इस गांव के लोग अपने लिए सड़क की मांग कर रहे हैं क्योंकि सड़क ना होने की वजह से ना सिर्फ ये गांव आज भी पिछड़ेपन की मार झेल रहा बल्कि दिनों दिन गांव बंजर होने की ओर बढ़ रहा है, आने वाले कुछ समय में यहां सड़क नहीं पहुंची तो शायद ही यहाँ कोई घर आबाद रहे।

जानिए ग्रामीणों ने क्या कहा

इस संबंध में हमारी टीम ने जब ग्रामीणों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि “आज उड़ेरी के लोग चितई गोल्ज्यू के मंदिर में गए , हमारी रोड की मांग को कोई नही सुनता, कैबिनेट मंत्री जी हो या फिर उत्तराखंड सरकार ,सरकार बहरी हो चुकी हैं या सुनना नही चाहती,हम आने वाले चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार करेंगे,और चितई गोलू देवता के मंदिर में गए, और गोलज्यू से हमने गुहार लगाई हैं, उत्तराखंड में गोल्ज्यू न्याय के देवता हैं और हमने गोल देवता के मंदिर में अपनी इस परेशानी की चिट्ठी लागई हैं हमे विश्वास है गोलू देवता हमें न्याय देंगे🙏🏻🙏🏻”

यहां क्लिक करें 👉 (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की राह ताकता उत्तराखंड का उडेरी गाँव)

सोमेश्वर घाटी सेवा समूह की पहल का भी दिखा था असर

सोमेश्वर का सामाजिक संगठन पिछले कई महीनों से इस सड़क के लिए आवाज उठा रहा है, ग्रामीणों के दर्द को सोशल मीडिया के माध्यम से दिखाने के बाद क्षेत्र के पूर्व विधायक व सांसद प्रदीप टम्टा ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के साथ उडेरी गाँव जाकर उनका दर्द सांझा किया और उन्हें आश्वासन दिया कि वो इसपर हर संभव कोशिश करेंगे तथा वर्तमान सांसद अजय टम्टा ने भी सड़क बनाने का आश्वासन दिया।

इसे भी पढें 👉 सोमेश्वर के रजत बोरा बनेंगे एयरफोर्स में फ्लांइग आफिस/

👉 पर्यावरण संरक्षण को समर्पित सोमेश्वर का एक गांव

सड़क को लेकर परेशान ग्रामीणों की वीडियो देखें 👉 यहां क्लिक करें

error: Content is protected !!