Headline

सबसे ताकतवर भारतीय : सूची में पुष्कर सिंह धामी भी शामिल

सबसे ताकतवर भारतीय

The indian Express द्वारा जारी सबसे ताकतवर भारतीय की सूची

कुछ ही समय पहले आई एक रिपोर्ट में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देश के सबसे हैंडसम मुख्यमंत्री का खिताब अपने नाम कर चुके हैं, इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक देश के 100 सबसे ताकतवर व्यक्तियों की सूची ( सबसे ताकतवर भारतीय ) जारी हुई उसमें भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी जगह बनाई है।
इस सूची में पहले स्थान हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दूसरे स्थान पर हैं गृहमंत्री अमित शाह तीसरे स्थान पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, चौथे नंबर पर हैं चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डीवाई चंद्रचूड़, पांचवें नंबर पर हैं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
विपक्ष के नेता राहुल गांधी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ममता बनर्जी ने टाप 15 में अपनी जगह बनाई है।
इस सूची में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 93 वां स्थान प्राप्त किया है

पुष्कर सिंह धामी 93वे स्थान पर
पुष्कर सिंह धामी 93वे स्थान पर

सबसे ताकतवर भारतीय बनने पर उत्तराखंड की जनता के कुछ सवाल

पर कई सवाल हैं जो उत्तराखंड का हर व्यक्ति पूछ रहा है कि धाकड़ धामी को टाॅप 100 में जगह मिलने का आखिर कारण क्या है? ऐसा कौन सा ताकतवरों वाला काम कर दिया मुख्यमंत्री जी ने।

अंकिता भंडारी हत्याकांड में वीआईपी का नाम उजागर नहीं हुआ

सभी जानते हैं की अंकिता भंडारी हत्याकांड में शामिल अपराधी भाजपा नेता के बेटे को बचाने का हर संभव प्रयास किया गया , सबूत मिटने के लिए होटल रूम में बुल्ड़ोजर चलाने का मामला भी सामने आया लेकिन अभी तक वीआईपी का नाम उजागर नहीं हुआ ।

बेरोजगार छात्रों पर लाठीचार्ज

रोजगार और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग कर रहे बेरोजगार युवाओं पर लाठीचार्ज कर उनपर झूठे किया गया (बाद में भले ही केस वापस ले लिया गया हो ) ना तो रोजगार मिला और ना ही सीबीआई जाँच हुई ।

पेपर लीक और अपराधियों को जमानत

उत्तराखंड में एक तरफ पेपर लीक होने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं वही दूसरी तरफ पेपर लीक में शामिल अपराधियों को जमानत मिल जा रही है ।

खुद मुख्यमंत्री रहते हुए अपनी सीट से चुनाव हारने के बाद भी उन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया शायद इसीलिए उन्हें सबसे ताकतवर भारतीय की सूची में स्थान मिला है, खैर कारण कोई भी रहा हो पावरफुल तो वो हैं ही।

देश के सबसे ताकतवर व्यक्तियों की सूची में टाॅप 100 में जगह बनाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी को बधाईयाँ ।

indian express की पूरी रिपोर्ट देखने के लिए यहाँ जाएँ Most Powerful Indians 2023 list

इसे भी पढ़े –

टीबी सेनेटोरियम भवाली, 100 साल पुराना अस्पताल

G20 सम्मेलन में कुमाऊनी संस्कृति का बोलबाला

भिटौली (भिटोई) एक कुमाउनी परम्परा

error: Content is protected !!