Headline

मंत्री रेखा आर्य और मानसी नेगी आमने सामने!

रेखा आर्य

खेल मंत्री रेखा आर्य और मानसी नेगी आमने सामने

हाल ही में गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन करने वाली मानसी नेगी लगातार सुर्खियों में बनी हुई है, उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से सरकार से गुहार लगाई थी कि उन्हें स्पोर्ट्स कोटा से नौकरी दी जाए और साथ में ये भी कहा था कि ऐसा लगता है कि कि उत्तराखंड में न तो स्पोर्टस कोटा है और न हीं खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं जिसे देखते हुए खेल मंत्री रेखा आर्य ने एक डाटा शेयर किया जिसपर मानसी ने फिर सवाल खड़े कर दिए हैं।

खेल मंत्री रेखा आर्य ने साझा किया डाटा

इसको देखते हुए खेल मंत्री रेखा आर्य ने अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से एक डेटा शेयर किया जिसमें दिखाया गया कि मानसी नेगी को मुख्यमंत्री उदीयमान योजना के तहत

2 लाख पैंतीस हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।

मंत्री रेखा आर्य की पोस्ट

मानसी नेगी ने मंत्री रेखा आर्य के डाटा को बताया गलत

इसपर मानसी नेगी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उसे अगर सुविधाएं मिली होती तो पंजाब क्यों जाती? और 2.35 लाख के सवाल पर मानसी ने बताया कि शुरुआत में उसे 48500 रूपये दिए गए जिससे उन्होंने गांव में घर बनाने का काम शुरू कर दिया था जोकि अभी तक अधूरा है और अगर 2.35 लाख मिले होते तो घर का काम पूरा हो जाता।

मानसी ने यह भी कहा कि स्पोर्टस वाले युवाओं को अगर गृह राज्य में ही नौकरी मिल जाए तो उनकी खेल प्रतिभाएं और आगे जाएंगीं। साथ ही मानसी ने कहा कि स्पोर्टस के नाम पर दो ट्रैकसूट और पिछले पांच सालों में सिर्फ 1.35 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि मिली जोकि प्रतिदिन 100 रूपये से भी कम है।

खानपुर विधायक उमेश कुमार ने भी किया हमला

मानसी नेगी की प्रतिक्रिया को देखते हुए खानपुर के विधायक उमेश कुमार ने खेल मंत्री रेखा आर्य पर तंज कसते हुए कहा

रेखा आर्य जी, आप सदन में मेरी आवाज़ दबाने का प्रयास कर रही थी। ये देख लीजिए अपने दावों को जिनकी पोल मानसी नेगी ने ख़ुद खोल दी, आपका सदन में जो अहंकार झलकता है ना वो आपका अपना नहीं है , वो ताक़त इसी पहाड़ के लोगो ने आपको दी है और आप इनको ही कुछ नहीं समझती । उड़ान ऊँची रखिए पर याद रखिए आना अंत में ज़मीन पर ही होता है । लानत है ऐसे आवर मंत्रालय पर जो 1500 रुपए महीना में खेल नर्सरी के माध्यम से इंटरनेशनल खिलाड़ी तैयार करना चाहता है और इस बात पर गर्व भी करता है ।

निष्कर्ष

इन प्रतिक्रियाओं को देखते हुए सरकार अभी बैकफुट में नजर आ रही है और खेल मंत्री रेखा आर्य की वह पोस्ट उनके लिए ही उड़ता तीर नजर आ रहा है।।

अब देखना यह होगा कि मानसी नेगी को स्पोर्टस कोटा से नौकरी मिलेगी या नहीं।

इसे भी पढें

👉 – दलित बच्चों को मंदिर जाने से रोकने की वायरल वीडियो से माहौल गरमाया

👉👉- फूलदेई की सुनहरी यादें

👉👉👉 – यहां आर्थिक स्थिति देखकर जातिगत भेदभाव किया जाता है

आप हमें यूट्यूब पर भी देख सकते हैं – https://youtube.com/@ThePahad.Com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!