Headline

फेसबुक चलाना अब नहीं रहा फ्री, हर महीने देने होंगे इतने पैसे ।

फेसबुक

फेसबुक चलाना और अपना डेटा सिक्योर रखना अब नहीं रहा फ्री।

ट्विटर के बाद अब फेसबुक ने भी वैरिफाईड ब्रिज यानी ब्लू टिक के लिए 1000 रुपये से लेकर 1200 रुपये महीने लेने की बात कही है, मेटा यानी फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है
उन्होंने घोषणा की है कि वह जल्द ही फेसबुक पर ब्लू टिक वेरीफाइड अकाउंट के लिए पैसा लेंगे। जोकि वैब ब्राउजर और एंड्रायड के लिए 11.9 डालर प्रतिमाह तथा ios यूजर के लिए 14.9 डालर प्रतिमाह लेंगे।
फिल्हाल इस हफ्ते यह आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लागू किया जा रहा है लेकिन जल्द ही यह पूरी दुनिया में लागू कर दिया जाएगा।

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की पोस्ट

जुकरबर्ग को भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत ज्यादा फायदा हो परंतु भारत में इसका आकड़ा बहुत कम रहेगा
यहां तक की भारत में वैरिफाईड एकाउंटों की संख्या में बहुत ज्यादा कमी आने की आशंका जताई जा रही है क्योंकि हमारे देश में फ्री के चंदन को तो आदमी आसानी से घिस लेता है जबकि जहां पैसे लगते हैं वहां संभलकर और फूक-फूककर कदम रखता है।
facebook के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने जब से कंपनी का विस्तार करते हुए उसका नाम मेटा रखा है तभी से उसके शेयरों में भी काफी गिरावट देखने को मिली है इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी फेसबुक बैरिफिकेशन बैज का मुल्य निर्धारित कर वित्तीय संकट से निपटने का प्लान बना रही है।

https://navbharattimes.indiatimes.com/business/business-news/facebook-and-instagram-will-also-charge-money-for-blue-tick/articleshow/98070283.cms

लेकिन facebook को भारत से इस मामले में ज्यादा उम्मीद लगाने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!