Headline

पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा सड़क की मांग कर रहे ग्रामीणों से मिले

पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा

सोमेश्वर में सड़क की मांग कर रहे ग्रामीणों से मिले पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा

सड़क की मांग को लेकर परेशान गांव की महिलाओं ने जब रोड नहीं तो वोट नहीं की मुहिम चलाई तो कांग्रेस के दिग्गज नेता, सोमेश्वर के पूर्व विधायक व अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा से पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ग्रामीणों से मिलने पहुंच गए, वहां जाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और जिलाधिकारी अल्मोड़ा वंदना सिंह से फोन पर बात कर रोड का सर्वे करवाने के लिए कहा।

जानिए क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि पिछले कई सालों से सोमेश्वर के टाना, सिजोरी, कनगाड़ और उडेरी के लोग सड़क के लिए मांग उठा रहे हैं, सोशल मीडिया में सोमेश्वर घाटी फेसबुक पेज ने ग्रामीण महिलाओं के साथ मिलकर एक मुहिम चलाई जिसमें कहा गया कि 2024 में अगर “रोड नहीं तो वोट नहीं” साथ ही जल्द घरना प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी गई।
ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने इस संबंध में विधायक रेखा आर्य और सांसद अजय टम्टा दोनों से बात कर ली है और दोनों ने ही उन्हें आश्वासन भी दिया लेकिन उस पर कुछ भी काम नहीं हुआ, इसीलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

सड़क न होने से परंपरागत खेती भी विलुप्ति की कगार पर

पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा के पहुंचने से ग्रामीणों में सड़क को लेकर उम्मीद जगी है। उडेरी गाँव जोकि मूली और गडेरी की फसल के लिए प्रसिद्ध है वहां सड़क न होने से ज्यादातर ग्रामीणों ने पलायन करने का फैसला ले लिया है जिससे उडेरी की मूली के स्वाद से क्षेत्रवासियों को वंचित रहना पड़ रहा है।
ग्रामीणों ने बताया कि सड़क नहीं होने के कारण जो युवा नौकरी के लिए शहर जाते हैं वो वापस आने से कतराता है और वापस आना भी चाहते हैं तो उनकी शादी नहीं हो पा रही है क्योंकि शादी के बाद सड़क मार्ग से लगभग 4-5 किलोमीटर के इस पैदल सफर के लिए कोई भी लड़की राजी नहीं होती है।

इसे भी पढें 👉 ये है बुलंद हौसले वाली पहाड़ की नारी

पूर्व सांसद और जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद ग्रामीणों में सड़क को लेकर उम्मीद तो जगी है पर ये काम कितनी तत्परता के साथ होता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

इसे भी पढें 👉 सोमेश्वर के संदीप बिष्ट ने इंटरनैट पर मचाया तहलका

इस दौरान पूर्व सांसद के साथ ब्लॉक अध्यक्ष सोमेश्वर कुंदन सिंह भंडारी, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष किशोर नायक, कांग्रेस पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अल्मोड़ा राजू भट्ट, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सोमेश्वर भुवन दोसाद, ग्राम प्रधान संगठन अध्यक्ष रणजीत नयाल, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दीपा जोशी, राजू आर्य आदि ग्रामीण मौजूद थे।

आप हमें यूट्यूब पर भी देख सकते हैं। यहाँ टच करैं

error: Content is protected !!